होमसमाचारभारतीय टीम से मुलाकात पर नेत्रवलकर ने दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम से मुलाकात पर नेत्रवलकर ने दिया बड़ा बयान

T20 विश्व कप 2024 में अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को जीत हासिल कर गेम पलट दिया। अमेरिका की इस जीत के पीछे सौरभ नेत्रवलकर (Saurabh Netrawalkar) का बड़ा हाथ रहा। बता दे सौरभ नेत्रवलकर भारतीय युवा टीम का हिस्सा थे। उन्होंने मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और कई अन्य खिलाड़ियों के साथ भारत की अंडर-19 टीम के लिए खेला। हालांकि उस अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम प्लेऑफ राउंड से बाहर हो गई थी।

तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर (Saurabh Netrawalkar) ने अपनी घातक गेंदबाजी से पाकिस्तान को सुपर ओवर में मात्र 13 रन ही बनाने दिए। उनकी इसी बेहतरीन गेंदबाजी के चलते अमेरिका ने विश्व कप का दूसरा मुकाबला जीता। अब तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर (Saurabh Netrawalkar) ने भारतीय खिलाड़ियों से मिलने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने बताया कि वे जब अपने पूर्व साथियों से मिलेंगे तो वो पल उनके लिए अत्यंत भावुक होगा।

सौरभ नेत्रवलकर (Saurabh Netrawalkar) ने क्रिकेट में भारत का किया था प्रतिनिधित्व

सौरभ नेत्रवलकर का जन्म मुंबई में हुआ था, और वह भारतीय युवा टीम का हिस्सा थे। उन्होंने मयंक अग्रवाल, केएल राहुल और कई अन्य खिलाड़ियों के साथ भारत की अंडर-19 टीम के लिए खेला। हालांकि उस दौरान भारतीय टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई थी।

यह भी पढ़ें – कौन सा भारतीय खिलाड़ी हो सकता है टी20 विश्व कप से बाहर?

2010 में हुए अंडर-19 विश्व कप में सौरभ ने मात्र 25 रन 6 मैचों में देकर 9 विकेट चटकाए थे। यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा था। जिंदगी से कुछ बेहतर की तलाश में वह अमेरिका शिफ्ट हो गए और तभी से वह अमेरिका का प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं।

नेत्रवलकर के लिए बेहद भावुक पल

अब सौरभ ने भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ियों से मिलने की इच्छा जाहिर की है। अमेरिका के जानलेवा गेंदबाज ने बताया कि पूर्व साथियों से मुलाकात उनके लिए विशेष होगी। उन्होंने कहा “यह सभी के लिए बहुत खास एहसास है।”

इसके अलावा तेज रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले सौरभ नेत्रवलकर (Saurabh Netrawalkar) ने पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच के बारे में भी बातचीत की। उन्होंने कहा “हमने टूर्नामेंट के लिए कड़ी मेहनत की है… सच कहूं तो, हमने नहीं सोचा था कि हम जीतेंगे। हमने केवल अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बारे में सोचा था। मेरे दिमाग में प्रक्रिया को सरल रखना था, मैंने उनकी गेंदबाजी भी देखी थी, इसलिए मैं इसी तरह की योजना के साथ गया था।”

सौरभ नेत्रवलकर का क्रिकेट करियर

सौरभ नेत्रवलकर (Saurabh Netrawalkar) के क्रिकेट करियर की चर्चा करें तो उन्होंने फिलहाल अमेरिका के लिए 48 वनडे और 29 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। जहां वनडे मैचेस में उनके खाते में 78 विकेट हैं वहीं टी20 में 29 विकेट हैं। वनडे में उनकी उत्कृष्ट गेंदबाजी में 32 रन देकर पांच विकेट है, जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनकी शीर्ष गेंदबाजी में 12 रन देकर पांच विकेट है।

उनके नाम एक फर्स्ट क्लास मैच भी है, जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए थे। उन्होंने 80 लिस्ट-ए मैचों में कुल 117 विकेट हासिल किए हैं। यदि हम ओवरऑल लीग और अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों को मिलाकर देखें, तो उन्होंने 29 मैचों में 29 विकेट लिए हैं।

भारतीय टीम से मुलाकात पर नेत्रवलकर ने दिया बड़ा बयान – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments