होमसमाचारखेलपाकिस्तानी दिग्गजों ने इंडिया की जीत पर क्या कहा ?

पाकिस्तानी दिग्गजों ने इंडिया की जीत पर क्या कहा ?

2024 टी20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट गवांकर दक्षिण अफ्रीका को 177 (सतहत्तर) रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका 20 ओवरों में 8 विकेट गवाकर केवल 169 (उनहत्तर) रन ही बना सकी। ये मुकाबला लगभग भारत के हाथों से फिसल ही गया था , लेकिन अंत के ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने अपना ऐसा कहर बरपाया की दक्षिण अफ्रीका के चारो खाने चित्त हो गए। उन्हें 7 रनों से कड़ी हार का सामना करना पड़ा वहीं भारतीय टीम ने 2007 के बाद अब जाकर विश्व कप को अपने नाम कर लिया है।

टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। खिताब जीतने के तुरंत बाद विराट ने ब्रॉडकास्टर को अपने संन्यास की जानकारी दी, वहीं रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने संन्यास का ऐलान किया। उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के साथ ही भारतीय क्रिकेट के एक युग का अंत हो गया है। रोहित 2007 और विराट 2010 में भारत की टी20 टीम में शामिल हुए थे।दोनों ने इस प्रारूप में कई महत्वपूर्ण रिकॉर्ड स्थापित किए हैं और अब टी20 चैंपियन बनकर अपने-अपने करियर का समापन कर लिया है।

पाकिस्तानी दिग्गजों ने दिया समर्थन

जहीर अब्बास- मैं हमेशा से रोहित की बल्लेबाजी का प्रशंसक रहा हूं और जब मैच टीवी पर आते हैं तो मैं उसे देखने की कोशिश करता हूं। कोहली की महानता सबके सामने है, उनके रिकॉर्ड खुद बोलते हैं, लेकिन रोहित के लिए मुझे खुशी है कि वह अपने देश के लिए विश्व कप जीत सके।

जावेद मियांदाद- हम उन्हें अभी टेस्ट और 50 ओवर के क्रिकेट में देखेंगे लेकिन यह उनके करियर के लिए उपयुक्त है कि उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय को गौरवान्वित किया।

वकार यूनिस- रोहित और कोहली दोनों कठिन परिस्थितियों में भारत के लिए खड़े रहे और अपने देश के लिए मैच जीते।

राशिद लतीफ- भारत ने आज जो हासिल किया है उसके लिए राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ को बहुत अधिक श्रेय देना चाहिये। उन्होंने भारतीय टीम और खिलाड़ियों का सही से मार्गदर्शन किया।

शाहिद अफरीदी- रोहित और कोहली दोनों ने भारत को विश्व कप खिताब दिलाने के बाद संन्यास लेकर सही काम किया है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments