होमसमाचारखेलटी20 विश्व कप में कोहली के खामोश प्रदर्शन को लेकर क्या बोले...

टी20 विश्व कप में कोहली के खामोश प्रदर्शन को लेकर क्या बोले रोहित ?

टी20 विश्व कप का सेमिफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को खेला गया। यह मुकाबला गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में आयोजित किया गया था। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट गवाकर 172 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में इंग्लैंड 16.4 ओवर में 103 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके चलते उन्हें कड़ी हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ भारतीय टीम 2024 टी20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश करने वाली दूसरी टीम बन गई है। 29 जून को इस टूरमेंट का फाइनल मुकाबला होगा, जो की भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच देखने को मिलेगा। अब देखना बाकी ये है की 2024 टी20 विश्व कप में अपना परचम कौन लहराता है।

इस जीत के साथ ही भारत ने 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट की मिली हार का बदला भी ले लिया है। भारत की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर विराट कोहली के लगातर खराब प्रदर्शन पर टिप्पणी की।

कप्तान रोहित ने विराट को लेकर दिया बयान

मैच के बाद जब मेजबान ने विराट की फॉर्म को लेकर सवाल पूछा तो रोहित ने जवाब दिया, “कोहली एक क्वालिटी प्लेयर हैं। कोई भी खिलाड़ी इस दौर से गुजर सकता है। हम उनकी क्लास को समझते हैं और हम इन सभी बड़े मैच में उनके महत्व को समझते और जानते हैं। फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं रही है। जब आपने 15 साल तक क्रिकेट खेला हो तो फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं होती। वह अच्छे दिख रहे हैं। उनके इरादे वही हैं। वह शायद फाइनल के अपना सर्वश्रेष्ठ बचा कर रख रहे हैं। हम फाइनल के लिए बिल्कुल कोहली का समर्थन करेंगे।”

हमें फाइनल में शांत रहना होगा

रोहित कहते हैं, “हम एक टीम के रूप में बहुत शांत रहे हैं। हम इस अंतिम अवसर को समझते हैं। यह एक बड़ा अवसर है। हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम शांत रहें। संयमित रहने से आपको अच्छे निर्णय लेने में मदद मिलती है और इसकी आवश्यकता होगी। हमें पूरे 40 ओवरों में अच्छे निर्णय लेते रहना होगा। इससे हमें खेल को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस मैच में भी हम बहुत स्थिर और शांत थे। हम ज्यादा नहीं घबराए और यही हमारे लिए महत्वपूर्ण रहा। आपको अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी और फाइनल में भी हम यही करना चाहते हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे, मैं बस इतना ही कह सकता हूं। टीम अच्छी स्थिति में है, अच्छा खेल रही है। मैं बस यही उम्मीद कर सकता हूं कि फाइनल में एक और अच्छा प्रदर्शन करूं।”

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments