होमसमाचारकौन सा अमेरिकन खिलाड़ी पड़ सकता है टीम इंडिया पर भारी

कौन सा अमेरिकन खिलाड़ी पड़ सकता है टीम इंडिया पर भारी

टीम इंडिया आज अमेरिका के खिलाफ 2024 टी20 वर्ल्ड कप का अपना तीसरा मैच खेलेगी। तीसरे गेम में लगातार तीसरी जीत का सपना देख रही भारतीय टीम दुर्भाग्य का शिकार हो सकती है।

अमेरिकन खिलाड़ी (American Player) पड़ सकता है टीम इंडिया पर भारी?

दरअसल, अमेरिकी टीम के पास एक विस्फोटक ऑलराउंडर है जो गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने में जरा भी नहीं सोचते है। ऐसे कई रिकॉर्ड हैं जो इस अमेरिकन खिलाड़ी (American Player) के नाम हैं। ऐसे में भारत को इस मामले में बेहद सावधान रहने की जरूरत है, वह खिलाड़ी है हाल ही अमेरिका की टीम में शामिल हुए कोरी एंडरसन ।

अंतरराष्ट्रीय अनुभव का भरपूर इस्तेमाल कर सकते हैं एंडरसन

यूं तो अमेरिकी टीम में कई होनहार भारतीय खिलाड़ी माैजूद हैं। लेकिन कोरी एंडरसन ऐसे अमेरिकन खिलाड़ी (American Player) हैं जो पहले न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेला करते थे पर अब वे अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हैं।

यह भी पढ़ें – क्या भारत-अमेरिका मैच के बीच बारिश दे सकती है दखल?

अमेरिका की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने वाले 33 वर्षीय ऑलराउंडर अमेरिकन खिलाड़ी (American Player) के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भरपूर अनुभव है जिसका वह भारत के खिलाफ आज के खेल में अच्छा उपयोग कर सकते हैं।

पिछले 2 मैचों में दिखाया कमाल

अमेरिका ने मौजूदा टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत कनाडा के खिलाफ 1 जून से करी थी। बता दें इस मैच में कोरी एंडरसन ने धमाल मचा दिया था। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ अपनी गेंद और बल्ले से कमाल दिखाया। इसके बाद भले ही वह पाकिस्तान के खिलाफ विकेट न ले सके हो लेकिन अपनी तेज और बेहतरीन फील्डिंग से उन्होंने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

एंडरसन है सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज

अमेरिकन खिलाड़ी कोरी एंडरसन के शानदार प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। उन्होंने ये उपलब्धि 2014 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हासिल की थी। इस अमेरिकन खिलाड़ी ने महज 36 गेंदों में 100 रन बनाकर विश्व क्रिकेट की सनसनी बन गए थे। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और छह छक्के लगाए थे। वह एक विस्फोटक मिडफील्डर हैं और यूएसए के लिए उपयोगी साबित हुए हैं।

एंडरसन का करियर

अमेरिकन खिलाड़ी (American Player) कोरी एंडरसन के करियर की बात करें तो उन्होंने 38 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 130.45 की स्ट्राइक रेट से 634 रन बनाए हैं और 60 विकेट चटकाए हैं। हालांकि, उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर टी20 मैचों में 94 है। उन्होंने 49 वनडे मैचों में 1109 रन और 60 विकेट लिए हैं। इस दिग्गज खिलाड़ी ने इस फॉर्मेट में अब तक एक शतक और एक चौथाई शतक लगाया है।

कौन सा अमेरिकन खिलाड़ी पड़ सकता है टीम इंडिया पर भारी – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments