होमसमाचारकौन सा भारतीय खिलाड़ी हो सकता है टी20 विश्व कप से बाहर?

कौन सा भारतीय खिलाड़ी हो सकता है टी20 विश्व कप से बाहर?

टीम इंडिया 2024 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का अपना तीसरा ग्रुप स्टेज मैच बुधवार, 12 जून को खेलेगी। यह मैच भारतीय टीम मेजबान अमेरिका के खिलाफ नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय टीम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

कौन सा भारतीय खिलाड़ी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से बाहर हो सकता है?

इसके पीछे कोई चोट या कोई अन्य कारण नहीं है,बल्कि खिलाड़ियों की फॉर्म को देखकर टीम में बदलाव किए जा सकते है। माना जा रहा है कि ऐसे में ग्रुप स्टेज के तीसरे मैच से ऑलराउंडर शिवम दुबे को बाहर किया जा सकता है और उनकी जगह संजू सैमसन को मौका मिल सकता है।

शिवम दुबे ने इस टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। ग्रुप के पहले मुकाबले में उनका खाता नहीं खुला और उन्होंने केवल दो गेंदों का सामना किया। हालांकि, वह उस मैच में नॉटआउट रहे थे और भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में उन्होंने नौ गेंदों पर तीन रन बनाए।

इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में वह 16 गेंदों पर 14 रन बनाने में सफल रहे। हालांकि गेंदबाजी करते हुए उन्हें दो विकेट भी मिले थे। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में यह उनका अब तक का प्रदर्शन है, लेकिन 2024 आईपीएल के बाद से ही शिवम पर सवाल उठते आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें – आतंकी हमले से दहला देश

जब से शिवम दुबे को 2024 टी20 विश्व कप (T20 World Cup) टीम में नामित किया गया है, उनकी बल्लेबाजी क्षमता वास्तव में शांत हो गई है। अप्रैल के अंत में भारतीय टीम का चयन किया गया था। तब से, वह आईपीएल 2024 की पांच पारियों में से दो में अपना खाता खोलने में विफल रहे, जबकि शेष तीन मैचों में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 21 रन था।

इस वजह से उनके भविष्य के खेल पर सवाल उठने लगे हैं। हालांकि, अगर आप टीम मैनेजमेंट के नजरिए से देखें तो न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी मैदान पर रन बनाना आसान नहीं था। ऐसे में उनका एक और मुकाबला देखने को मिल सकता है।

टीम मैनेजमेंट शिवम दुबे को खेलने का एक और मौका दे सकता है क्योंकि सुपर 8 मैच में अचानक संजू सैमसन को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में खिलाने से पहले भारत का अंतिम ग्रुप स्टेज मैच भी बचा है जो की कनाडा के खिलाफ फ्लोरिडा में खेला जाएगा।

कप्तान रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की मानसिकता पर नजर डालें तो वे अपने खिलाड़ियों को खूब मौके देते हैं। ऐसे में इस बात की संभावना कम ही है कि दो खराब प्रदर्शन के बाद शिवम दुबे को बाहर कर दिया जाए। ऐसे में टीम कल जब मुकाबले के लिए उतरेगी तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

कौन सा भारतीय खिलाड़ी हो सकता है टी20 विश्व कप से बाहर – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments