Monday, May 20, 2024
होमNewsKL Sharma: केएल शर्मा कौन हैं

KL Sharma: केएल शर्मा कौन हैं

लोकसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश की दो हाई प्रोफाइल सीट पर कांग्रेस पार्टी ने आज नामांकन के अंतिम दिन अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जिसमें एक नाम बेहद चौंकाने वाला रहा वह है अमेठी सीट से किशोरी लाल शर्मा (KL Sharma) का, क्योंकि राजनीतिक गलियारों में चर्चा यह थी कि गांधी परिवार की परंपरागत सीटों पर उम्मीदवार भी गांधी परिवार से ही होंगे किंतु अमेठी के उम्मीदवार ने सभी को चौंका दिया!

कौन हैं अमेठी कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा (KL Sharma)

केएल शर्मा (KL Sharma) मूल रूप से लुधियाना के रहने वाले हैं। वह लंबे समय से गांधी परिवार के करीबी हैं। अमेठी व रायबरेली में वही चुनावी रणनीति बनाने और संचालित करने का काम करते आए हैं। किशोरी लाल को सोनिया के लिए चाणक्य का किरदार निभाने वाला माना जाता है। वह 1983 से रायबरेली और अमेठी में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

कैप्टन सतीश शर्मा और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी दोनों मित्र थे। पुराने कांग्रेसी बताते हैं क‍ि कैप्टन शर्मा के माध्यम से ही किशोरी लाल राजीव गांधी के संपर्क में आए। तब वह नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा समन्वक की नौकरी छोड़कर कैप्टन सतीश शर्मा के साथ अमेठी आए। जब राजीव अमेठी के सांसद रहे तो किशोरी, कैप्टन शर्मा के साथ मिलकर उनका काम देखते थे।

KL Sharma: केएल शर्मा कौन हैं – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments