Monday, May 20, 2024
होमNewsकौन होगा बीजेपी का प्रत्याशी? पर्चा भरने के लिए सिर्फ 3 दिन...

कौन होगा बीजेपी का प्रत्याशी? पर्चा भरने के लिए सिर्फ 3 दिन शेष

जाने कौन होगा कैसरगंज के BJP Candidate?

BJP Candidate: उत्तर प्रदेश में कैसरगंज लोकसभा सीट के लिए भाजपा ने अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। कैसरगंज के निवर्तमान सांसद बृजभूषण शरण सिंह को भरोसा है कि पार्टी उनकी उम्मीदवारी खारिज नहीं करेगी। क्षेत्र में लगातार जनसंपर्क कार्य करते रहते हैं।

कैसरगंज लोकसभा सीट पर पांचवें चरण में मतदान होगा। इस स्थान के लिए 26 अप्रैल को नोटिस लगाया गया था। कैसरगंज लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 मई 2024 है, जो सिर्फ तीन दिन दूर है। यहां 4 मई को नामांकन की समीक्षा की जाएगी। कैसरगंज लोकसभा सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।
बृजभूषण शरण सिंह छह बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं।

कैसरगंज लोकसभा चुनाव परिणाम

भाजपा नेता और पूर्व डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने कैसरगंज लोकसभा सीट से पिछले तीन लोकसभा चुनाव जीते। उन्होंने यह चुनाव भाजपा के दो और सपा के एक टिकट पर जीता था। 2019 के लोकसभा चुनाव में बृजभूषण शरण सिंह ने बसपा-सपा गठबंधन के उम्मीदवार चंद्रदेव रामदेव को करीब 2.5 लाख वोटों के अंतर से हराया था।
उन्होंने इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा के विनोद कुमार को करीब 80,000 वोटों के अंतर से हराया था। 2009 में बृजभूषण शरण सिंह ने सपा से चुनाव लड़ा था. तब उन्होंने बसपा के सुरेंद्र नाथ अवस्थी को 70,000 से अधिक वोटों से हराया था।

बृजभूषण शरण सिंह पहली बार 1991 में गोंडा से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे। इसके बाद वह 1999 में गोंडा से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे। 2004 में बृजभूषण शरण सिंह ने बीजेपी के टिकट पर बलरामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत के बाद संसद पहुंचे।

कैसरगंज में इस बार कौन है उम्मीदवार?

कैसरगंज लोकसभा सीट से अभी तक किसी भी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। सोमवार को सपा के दो नेताओं पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे और विनोद कुमार शुक्ला ने नामांकन पत्र खरीदा। बैजनाथ दुबे कटरा बाजार से विधायक थे जबकि विनोद कुमार शुक्ला ने कटरा बाजार से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। विनोद कुमार शुक्ला ने कुछ दिन पहले अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी. उम्मीद है कि इन्हीं दोनों में से कोई एक सपा का उम्मीदवार होगा।

वहीं नरेंद्र पांडे ने भी यह नामांकन खरीदा. चर्चा है कि वह कैसरगंज लोकसभा सीट से बसपा के उम्मीदवार हो सकते हैं। नरेंद्र पांडे बस्ती में रहते हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि अगर बीजेपी यहां बृजभूषण शरण सिंह को टिकट देती है तो सपा अपने सामने किसी आंदोलनकारी योद्धा को उतार सकती है।

कौन होगा बीजेपी का प्रत्याशी? पर्चा भरने के लिए सिर्फ 3 दिन शेष – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments