होमसमाचारखेलआज शाम होने वाले मुकाबले से पहले क्यूं भड़के राहुल द्रविड़

आज शाम होने वाले मुकाबले से पहले क्यूं भड़के राहुल द्रविड़

Rahul Dravid: 2024 टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 8 की शुरुआत हो चुकी है। भारतीय टीम का मुकाबला आज अफगानिस्तान से होगा। यह मुकाबला केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस में होगा।

यह वही स्टेडियम है जहां भारत को 1997 में टेस्ट मैच के दौरान में हार मिली थी। आज शाम को होने वाले मैच से पहले एक रिपोर्टर ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से भारत की बीती हार के बारे में सवाल किए, जिसके बाद मुख्य कोच ने अपनी नाराजगी व्यक्त की।

1997 में हुए टेस्ट मैच में मिली थी हार

दरअसल यह बात 1997 में हुए मैच की है, जो की इसी मैदान पर खेला गया था। 121 रनों का पीछा करते हुए भारत की टीम 81 रनों पर ही सिमट गई। पहली पारी के दौरान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने 78 रन वहीं तेंदुलकर ने 92 रन बनाए थे। भारत ने पहली पारी में 319 रन बनाकर बढ़त हासिल करी थी।

Rahul Dravid

अबे कुरुविला ने वेस्टइंडीज के 5 विकेट चटका भारत को जीतने का एक बेहतरीन मौका दिया था। वेस्टइंडीज दूसरी पारी के दौरान 140 रनों पर पूरी तरह आउट हो गई थी। हालांकि, भारतीय टीम अंतिम पारी में 81 रनों पर ही सिमट गई।

रिपोर्टर पर क्यूं भड़क उठे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)?

रिपोर्टर: राहुल, एक खिलाड़ी के तौर पर आपने यहां खेला है, तो 1997 के टेस्ट में आपकी सबसे अच्छी यादें क्या रहीं हैं?
द्रविड़: वाह, बहुत-बहुत धन्यवाद दोस्त। यहां मेरी कुछ और अच्छी यादें भी हैं।
रिपोर्टर: यह वास्तव में मेरा सवाल है। क्या आपके पास कल नई और बेहतर यादें बनाने का मौका है?
द्रविड़: मैं कुछ भी नया बनाने की कोशिश नहीं कर रहा हूं यार। मैं चीजों से बहुत जल्दी आगे निकल जाता हूं। यह मेरी व्यक्तिगत सोच है मैं पीछे मुड़कर नहीं देखता आगे की चीजों पर फोकस करता हूँ। मैं कोशिश करता हूं और देखता हूं कि मैं अभी क्या कर रहा हूं।

मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि 97 या किसी और साल में क्या हुआ था। लेकिन अगर हम 97 का मैच जीत भी जाते, तो दुर्भाग्य से, स्कोरकार्ड पर यह 81 ही रहेगा, चाहे मैं कितनी भी कोशिश करूं। इसलिए प्रतिशोध के बारे में सोचने से कोई फायदा नहीं है। मैं चीजों से आगे बढ़ जाता हूं।

यह भी पढ़ें – बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंचे सूर्य कुमार यादव

वेस्टइंडीज आकर अच्छा महसूस कर रहे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) बताते हैं कि वे वेस्टइंडीज आकर अच्छा महसूस कर रहे है। वे कहते हैं “कैरेबियाई सरजमीं पर आकर क्रिकेट खेलना अच्छा है। कुछ अभ्यास सत्र किये।

हम तैयार हैं। अफगानिस्तान एक बहुत ही खतरनाक टीम है। उनके खिलाड़ी हमारे खिलाड़ियों की तुलना में लीग में अधिक खेलते हैं। वे ऐसी टीम नहीं हैं जिसे हल्के में लिया जा सके। वे सुपर आठ के हकदार हैं।”

आज शाम होने वाले मुकाबले से पहले क्यूं भड़के राहुल द्रविड़ – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments