होमसमाचारक्या भारत बांग्लादेश के खिलाफ लगातार पांचवां मुकाबला जीतेगा?

क्या भारत बांग्लादेश के खिलाफ लगातार पांचवां मुकाबला जीतेगा?

India vs Bangladesh: भारत आज अपना सुपर 8 का दूसरा मुकाबला बांग्लादेश से एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेलने उतरेगा। बांग्लादेश ने शुक्रवार को इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेला था, जिसमें उसे हार मिली थी। अभी तो टीम के ज़ख्म तक नहीं भरे होंगे कि उनका सामना आज भारत से दोबारा उसी मैदान पर रख दिया गया है। बता दें अगर भारतीय टीम आज बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबले को जीत लेती है तो वो सीधा अपनी जगह सेमीफाइनल में बना लेगी।

भारत (India) के खिलाफ बांग्लादेश (Bangladesh) के अब तक के रिकॉर्ड

इस विश्व कप में बांग्लादेश का प्रदर्शन कुछ खास देखने को नहीं मिला। बता दें बांग्लादेश ने ग्रुप चरण के दौरान 4 में से 3 मुकाबले जीते और एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं सुपर 8 में उसने अभी एक भी मुकाबला नहीं जीता है। उनके लिए जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप की गेंदों का सामना करना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें – भाजपा सांसद भर्तृहरि महताब बने प्रोटेम स्पीकर

अगर भारत-बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीते मुकाबलों पर नजर डाले तो बांग्लादेश भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है। अभी तक दोनों टीमों ने टी20 के 13 मुकाबले खेले हैं जिनमें से 12 भारत के नाम जीत दर्ज हैं और एक बांग्लादेश ने जीता है।

2019 में इकलौता टी20 मुकाबला हारा था भारत

भारत अपना एकमात्र टी20 मुकाबला 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ हार गया था। उसके बाद से भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ लगातार चार मैच जीते हैं। टीम इंडिया आज पांचवे मैच को जीतने की आस से मैदान पर उतरेगी। साथ ही टी20 विश्व कप में भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच चार मैच खेले जा चुके हैं, और इन सभी मैचों में भारत ने जीत हासिल की है।

नॉटिंघम में 2009 के टी20 विश्व कप के दौरान भारत ने बांग्लादेश को 25 रनों से करारी मात दी थी। वहीं 2014 में मीरपुर में उन्हें 8 विकेट से हराया था। 2016 टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने बेंगलुरु में बांग्लादेश को एक रन से हराया और 2022 में एडिलेड में भारत ने बांग्लादेश को पांच रन से हराया। टी20 वर्ल्ड कप में आज टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ लगातार पांचवीं जीत के इरादे से उतरेगी।

India vs Bangladesh: क्या भारत बांग्लादेश के खिलाफ लगातार पांचवां मुकाबला जीतेगा? – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments