Wednesday, May 29, 2024
होमEducationपुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए NEET ड्रेस कोड 2024 क्या है?

पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए NEET ड्रेस कोड 2024 क्या है?

5 मई को NEET का एग्जाम होना है, अगर आपके परिवार से कोई भी स्टूडेंट इस प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने जा रहा है।  तो ड्रेस कोड का रखे ख्याल, आम तौर पर ऐसा बहुत काम देखने को मिलता है की किसी एग्जाम के लिए इस तरह की बात कही जाए लेकिन वर्तमान में नीट के लिए जा रहे प्रतिभागियों को इसका ध्यान रखना होगा नहीं तो वो एग्जाम से वंचित हो सकते है। पुरुष प्रतिभागियों के लिए नीट परीक्षा ड्रेस कोड 2024 के अनुसार, पुरुष उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे हाफ स्लिव्स वाली शर्ट/टी-शर्ट पहनें क्योंकि परीक्षा के दिन फुल्ल स्लिव्स वाली शर्ट पहनने की अनुमति नहीं है।

NEET: पुरुष प्रतिभागियों को

  • नीट ड्रेस कोड 2024 के अनुसार पुरुष उम्मीदवारों को पतलून और साधारण पैंट को प्राथमिकता देनी चाहिए। कुर्ता पायजामा की अनुमति नहीं है।
  • परीक्षा हॉल के अंदर जूते सख्त वर्जित हैं। यह सलाह दी जाती है कि उम्मीदवार पतले तलवे वाले सैंडल और चप्पल पहनें।

महिला प्रतिभागियों के लिए

परीक्षा के दिन फुल स्लिव्स वाले कपड़े नहीं पहनने चाहिए। नीट 2024 के ड्रेस कोड का पालन करते हुए महिला अभ्यर्थियों को हाफ स्लिव्स के कपड़े पहनने होंगे।

एनटीए नीट ड्रेस कोड के अनुसार बड़ी जेब वाली जींस और फैशनेबल कपड़े आमतौर पर महिलाओं को पहनने की अनुमति नहीं होगी। इसलिए, महिला उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नीट 2024 परीक्षा के दिन जींस पहनने से बचें।

  • NEET 2024 ड्रेस कोड के अनुसार, महिला अभ्यर्थी सादे पैंट और बिना डिज़ाइन वाली पतलून पहन सकती हैं।
  • नीट 2024 में लेगिंग की अनुमति नहीं है
  • महिलाओं के लिए नीट 2024 ड्रेस कोड के अनुसार पलाज़ो पहनने की अनुमति नहीं है
  • ऊँची एड़ी और मोटे तलवे वाले जूतों से बचना और इसके बजाय सैंडल या चप्पल चुनना सबसे अच्छा है। लॉ हील वाले जूते को अनुमति दी गई है।

महिला उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार के आभूषण जैसे झुमके, नाक की अंगूठी, अंगूठियां, पेंडेंट, हार, कंगन या पायल पहनने से बचना चाहिए। यदि किसी उम्मीदवार के पास किसी प्रकार की कोई धातु पाई जाती है तो उसके लिए मेटल डिटेक्टर अनावश्यक परेशानी का कारण बन सकते हैं।

यदि उम्मीदवार ऐसे धर्म का पालन करते हैं जिसमें परंपरागत पोशाक का पालन करने की व्यवस्था है, तो वे अपनी प्रथा के अनुसार उस पोशाक में नीट 2024 (NEET 2024) के लिए उपस्थित हो सकते हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार सिख उम्मीदवारों को पारंपरिक वस्तुएं जैसे कंघा, कड़ा, कृपाण की अनुमति होगी। महिला उम्मीदवारों को भी बुर्का पहनने की अनुमति है।

पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए NEET ड्रेस कोड 2024 क्या है? Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments