Wednesday, April 17, 2024
होमEducationनवरात्र के दिनों में Delhi University Students Union (DUSU) अध्यक्ष बनेगी छात्राएं,...

नवरात्र के दिनों में Delhi University Students Union (DUSU) अध्यक्ष बनेगी छात्राएं, नामों की लिस्ट 5 अप्रैल को जारी होगी

दिल्ली यूनिवर्सिटी : तीन अप्रैल (भाषा) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के नेतृत्व वाले छात्र संघ ने बुधवार को कहा की नवरात्र में छात्राएं डूसू अध्यक्ष के रूप में काम करेंगी व नवरात्र के पहले दिन से एक दिन के लिए Delhi University Students Union (DUSU) अध्यक्ष के रूप में अलग-अलग छात्राएं नेतृत्व करेंगी। एबीवीपी शुक्रवार को इनके नामों का ऐलान करेगा.

डूसू अध्यक्ष तुषार डेढ़ा ने बताया कि नवरात्र के प्रत्येक दिन नारीशक्ति का प्रदर्शन करते हुए एक महिला डूसू अध्यक्ष के रूप में इसकी कमान संभालेंगी. उन्होंने कहा कि राजनीति में महिला प्रतिनिधित्व को बढ़ावा देने के लिए यह पहल की गई है. डूसू अध्यक्ष ने कहा कि इन एक दिवसीय डूसू अध्यक्षों के पास अध्यक्ष की सभी शक्तियां होंगी और उन्हें पद पर रहते हुए छात्रों से संबंधित निर्णय लेने की भी अनुमति होगी.

DU students
DU students

उन्होंने कहा कि इन एक दिवसीय डूसू अध्यक्षों के पास अध्यक्ष की सभी शक्तियां होंगी और उन्हें पद पर रहते हुए छात्रों से संबंधित निर्णय लेने की अनुमति होगी।
वर्तमान में डूसू के चार सदस्यीय पैनल में केवल एक महिला अपराजिता को सचिव नियुक्त किया गया है। संघ के अन्य तीन पदों पर तुषार डेढ़ा अध्यक्ष, अभि दहिया उपाध्यक्ष और सचिन बैसला संयुक्त सचिव हैं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments