Wednesday, May 29, 2024
होमNewsज़बरदस्त झूठ : सिद्धारमैया ने पीएम के कर्नाटक मुस्लिम कोटा दावे पर...

ज़बरदस्त झूठ : सिद्धारमैया ने पीएम के कर्नाटक मुस्लिम कोटा दावे पर पलटवार किया

देश की राजधानी दिल्ली से सटी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में, यूपी के नोएडा और गाजियाबाद में आज वोटिंग का महत्वपूर्ण दिन है। इन दोनों शहरों में अन्य शहरों से अलग मुद्दे हैं। गाजियाबाद में बीजेपी ने अपने उम्मीदवार अतुल गर्ग को मैदान में उतारा है, जबकि नोएडा में बीजेपी के उम्मीदवार महेश शर्मा का मुकाबला सपा के गुर्जर समुदाय से समर्थित महेंद्र सिंह नागर के साथ हो रहा है। महेश शर्मा ने पहले 2019 और 2014 में चुनाव जीते हैं।

यहाँ यूपी के अन्य शहरों में जैसे मथुरा, मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, अमरोहा और अलीगढ़ में भी वोटिंग हो रही है। चुनाव आयोग ने सुबह 11 बजे तक हुए मतदान का आंकड़ा साझा किया है। इस बार गौतमबुद्ध नगर के लिए 15 प्रत्याशी मैदान में हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को मतगणना के बाद आएंगे।

नोएडा और गाजियाबाद लोकसभा चुनाव 2024

चुनाव सुरक्षा के मामले में, चाक चौबंद ने कड़ी जरूरत के साथ पूरे जिले में लगभग 11 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। हर बूथ पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिसकर्मी निगरानी में हैं। जिले में कुल 26,75,148 मतदाता प्रत्याशियों का फैसला होगा। 641 मतदान स्थल तैयार किए गए हैं, जिनमें 184 अधिक बूथ हैं। 45 बूथों को अति अधिक महत्वपूर्ण चिन्हित किया गया है। जिले में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गई है, जिसमें सीपीएमएफ, पीएसी, और पुलिस शामिल हैं। 100 प्रतिशत बूथों पर सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है। इस बार गौतमबुद्ध नगर के लिए 15 प्रत्याशी मैदान में उपस्थित हैं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments