Wednesday, May 29, 2024
होमEntertainmentBollywoodAmitab Bacchan ने रेखा को क्यों जड़ दिया था थप्पड़

Amitab Bacchan ने रेखा को क्यों जड़ दिया था थप्पड़

Amitab Bacchan: मात्र 13 साल की उम्र में रेखा फिल्मो में आ गई थी, रेखा ने शुरू के दिनों में बहुत संघर्ष किया। रेखा ने साल 1966 में रिलीज हुई तेलुगु फिल्म ‘रंगुला रत्नम’ के जरिए एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। वैसे रेखा अपने ज़माने की मशहूर अदाकारा रही है उनकी मूवी लगातार हिट होती थी उन्होंने 1981 में फिल्मफेयर पुरस्कार, 1989 में फिल्मफेयर पुरस्कार, 1997 में फिल्मफेयर पुरस्कार, 2003 में फिल्मफेयर पुरस्कार, 2003 में आईफा, 2012 में लाइफटाइम अचीवमेंट और 1981 में राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल किया जो किसी भी अभिनेत्री के लिए बहुत बड़ी बात है ।

Amitab Bacchan ने रेखा को क्यों जड़ दिया था थप्पड़

आज हम आपको बताने वाले है की इतनी अच्छी अभिनेत्री, अभिनेता अमिताभ (Amitab) एवं जया बच्चन के बिच ऐसा क्या घटा की इन पर यश चोपड़ा ने एक मूवी तक बना डाली।

पहली मुलाकात

रेखा और अमिताभ (Amitab Bacchan) की पहली मुलाकात फिल्म दो अंजाने के सेट पर हुई थी। जब अमिताभ से रेखा मिली थीं, तब महानायक शादी शुदा थे जबकि रेखा अपनी पहचान बनाने के लिए मेहनत कर रही थीं।
दोनों के प्यार की खबरे तब फैलने लगी जब गंगा की सौगंध मूवी में एक स्टार ने रेखा से बदतमीजी की थी और उसकी खबर अमिताभ को लगते ही उन्होंने उस एक्टर की जमकर क्लास ली थी, एक दूसरे के प्रति यह आकर्षण कब प्रेम में बदला यह किसी को नहीं पता लेकिन आज भी यह मन जाता है की रेखा, अमिताभ एक दूसरे को बहुत चाहते थे, अमिताभ रेखा ने एक साथ कई हिट फिल्मे दी जिसमे
दो अनजाने (1976), अलाप (1977), खून पसीना (1977), गंगा की सौगंध (1978), मुक़द्दर का सिकंदर (1978), मि नटवरलाल (1979), सुहाग (1979), राम बलराम (1980),सिलसिला (1981)।

जब जया बच्चन को लगी थी इसकी भनक

जब रेखा अमिताभ (Amitab) की खबरे पुरे देश में चर्चा का विषय बानी हुयी थी उस वक्त भी बिग बी ने इस पर चुप्पी साध रखी थी लेकिन जया बच्चन को अब लगने लगा था की कुछ गड़बड़ है,  हुआ यूँ था की एक पार्टी में रेखा सिंदूर मंगलसूत्र पहनकर पहुंच गयी थी जहा पर सभी को ऐसा लगा की रेखा और अमिताभ (Amitab) ने शादी कर ली है वैसे बाद में रेखा ने सफाई देते हुए कहा था की मैं फिल्म शूटिंग से सीधे पार्टी में आ गयी थी इसलिए लोगो को भ्रम हुआ। लेकिन जया बच्चन ने इस बात को सीरियस लिया और रेखा को अपने घर बुलाया डिनर पर। रेखा को डर था की कही जया उन्हें खरी खोटी न सुना दे लेकिन जब रेखा जया के घर पहुंची तो उन्होंने रेखा का खूब आदर सत्कार किया, खाना खिलाया और घर भी दिखाया। जब रेखा वापस जा रही थीं तो जया ने उनसे सिर्फ ये कहा कि ‘मैं अमित को कभी नहीं छोडूंगी’। जया की इस बात ने साफ कर दिया था कि रेखा कभी भी अमिताभ (Amitab) की नहीं हो पाएंगी।

कैसे हुआ ब्रेकअप

अमिताभ उन दिनों लावारिस में एक ईरानी डांसर के साथ काम कर रहे थे और लोगो का मानना था की बिग बी ईरानी के प्यार में पड़ गए थे जब इसकी खबर रेखा को हुयी तो वह फिल्म के सेट पर पहुंच गई और धीरे धीरे मामला इतना बढ़ गया की गुस्से में तमतमाए अमिताभ ने रेखा को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया, इस घटना से रेखा इतनी आहत हुई की तय कर लिया की अमिताभ के साथ कभी काम नहीं करुँगी और इतना ही नहीं सिलसिला मूवी में भी काम करने से इंकार कर दिया लेकिन यश चोपड़ा ने सिलसिला मूवी के लिए रेखा को राज़ी कर लिया

अमिताभ और रेखा ने आखिरी बार ‘सिलसिला’ फिल्म एकसाथ की थी। उसके बाद दोनों कभी भी साथ में नजर नहीं आए। लोगों का यह भी कहना है कि ‘सिलसिला’ फिल्म अमिताभ, रेखा और जया की असल जिंदगी की कहानी है। इस फिल्म के बाद अमिताभ और रेखा के बीच दूरियां आ गईं। आज भी दोनों जब कहीं एकसाथ दिखते हैं तो एक-दूसरे से नजर चुराते रहते हैं।

Amitab Bacchan ने रेखा को क्यों जड़ दिया था थप्पड़ – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments