Monday, May 20, 2024
होमEntertainmentBollywoodराज बब्बर ने अमिताभ पर इतने गंभीर आरोप क्यों लगाए

राज बब्बर ने अमिताभ पर इतने गंभीर आरोप क्यों लगाए

Raj Babbar: चरित्र अभिनेता जिसने हर तरह के रोल में अपनी छाप छोड़ी चाहे हीरो,विलेन या फिर घायल मे सनी देओल के बड़े भाई का रोल ही क्यों ना हो, आखिर ऐसा क्या हुआ की इस अभिनेता ने अमिताभ बच्चन पर इतना गंभीर आरोप लगाया इस बात को बताने से पहले हम आपको बताते हैं कि राज बब्बर कौन है ।

कौन है राज बब्बर(Raj Babbar)

Raj Babbar
Raj Babbar

23 Jun 1952 को राज बब्बर का जन्म आगरा में हुआ था, राज NSD के 1972-75 बैच से एक्टिंग ग्रेजुएट हैं ।

1977 मे राज बब्बर की पहली फिल्म किस्सा कुर्सी का आई, उसके बाद 1980 में ‘सौ दिन सास के’ आई थी, इस फिल्म में उनके अपोजिट रीना राय नजर आई थी। राज बब्बर को पहली सफलता वर्ष 1980 में आई फिल्म ‘इंसाफ का तराजू’ से मिली।

Insaf ka tarazu
Insaf ka tarazu

अमिताभ बच्चन और राज बब्बर का रिश्ते किस कदर खराब था इसका अंदाजा अब इस बात से लगा सकते है की 40 साल में सिर्फ एक बार दोनों साथ दिखे ।

अमिताभ बच्चन से राज बब्बर की दूरी दिलीप कुमार साहब की शक्ति मूवी से शुरू हो गई थी जिसमें अमिताभ बच्चन वाले किरदार को पहले राज बब्बर निभाने वाले थे लेकिन अचानक इस मूवी में अमिताभ बच्चन की एंट्री हो गई और राज बब्बर बाहर हो गए, इसमें अमिताभ बच्चन के साथ स्मिता पाटिल मुख्य भूमिका में थी ।

ऐसा ही कुछ इससे पहले फिल्म ‘नमक हलाल’ के दौरान भी हुआ था, जब फिल्म में अमिताभ के साथ राज बब्बर को लिया गया था, लेकिन अमिताभ बच्चन के वजह से वह रोल शशि कपूर को मिल गया, कहा जाता है दोनों के रिश्ते खराब होने की वजह स्मिता पाटिल भी रही, स्मिता पाटिल और राज बब्बर एक दूसरे को चाहते थे और उसी दौरान अमिताभ बच्चन स्मिता पाटिल की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री हिट हो रही थी, राज बब्बर नहीं चाहते थे की स्मिता पाटिल अमिताभ के साथ काम करें ।

राज बब्बर स्मिता पाटिल
राज बब्बर स्मिता पाटिल

रेखा भी बनी मुख्य वजह

अमिताभ से अलग होने के बाद रेखा का नाम राज बब्बर के साथ जुड़ा था। उस वक्त राज बब्बर की पत्नी स्मिता पाटिल की मौत हो गई थी। ऐसे में वह भी अपनी जिंदगी में अकेले पड़ चुके थे। ऐसा कहा जाता है कि दोनों के बीच नजदीकियां इसी वजह से बढ़ीं कि दोनों का दिल टूटा था ।

Rekha rajbabbar

माना जाता है की रेखा से राज बब्बर के नजदीकी भी एक वजह थी अमिताभ बच्चन के नाराजगी की,आईबी टाइम्स के साथ इंटरव्यू में राज बब्बर ने कहा था कि, ‘हां हमारे रिश्ते ने एक तरह से मुझे मदद भी की’ ।

स्मिता पाटिल का साल 1986 में बच्चे को जन्म देते वक्त निधन हो गया था। इस गम से राज बब्बर कई सालों तक नहीं निकल पाए। इस दौरान उनकी दोस्ती रेखा के साथ हो गई। रिपोर्ट्स की मानें तो उसी वक्त रेखा और अमिताभ बच्चन का रिश्ता भी टूटा था तो राज और वह एक दूसरे का सहारा बन गए थे। जब रेखा ने राज बब्बर से शादी की बात की तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया जिससे रेखा का दिल इतनी बुरी तरह टूट गया की वह बदहवास स्थिति में बिना चप्पल पहने ही अपने घर चली गयी थी ।

जया बच्चन

 

राज बब्बर ने अमिताभ पर इतने गंभीर आरोप क्यों लगाए- Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments