Wednesday, May 29, 2024
होमNewsGoogle ने अपनी पूरी Python टीम को नौकरी से निकाला

Google ने अपनी पूरी Python टीम को नौकरी से निकाला

Google ने अपनी पूरी Python टीम को क्यों निकला ?

टेक्नोलॉजी कंपनी Google ने हाल के हफ्तों में अपनी पूरी Python टीम को हटा दिया है। कंपनी ने सस्ते श्रमिकों को नियुक्त करने और लागत में कटौती करने का निर्णय लिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, Google लागत में कटौती के लिए अमेरिका के बाहर से कम लागत वाले कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना बना रहा है। पायथन एक जटिल सामान्य प्रयोजन प्रोग्रामिंग भाषा है। Google की इस टीम में लगभग 10 लोग शामिल थे।

जर्मनी में एक नई टीम का निर्माण

रिपोर्ट में कहा गया है कि Google जर्मनी के म्यूनिख में एक पूरी तरह से नई टीम बना रहा है। पहले, पूरे पायथन पारिस्थितिकी तंत्र को इस टीम के 10 से भी कम लोगों द्वारा प्रबंधित किया जाता था। यह Google टीम Python के एक स्थिर संस्करण को बनाए रखने, हजारों तृतीय-पक्ष पैकेजों को अपडेट करने और प्रकार की जाँच विकसित करने में व्यस्त रही है।

एक सप्ताह पहले 28 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

कंपनी ने हाल ही में 28 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। ये सभी कर्मचारी उस प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे थे, जो इज़रायली सरकार और सेना को क्लाउड सेवाएं प्रदान करता है। इसके बाद कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कर्मचारियों को कार्यस्थल (ऑफिस) से राजनीति को दूर रखने की इजाजत दे दी।

एक तरह से, वह कर्मचारियों से कार्यालय आकर अपना काम करने और राजनीति में शामिल न होने के लिए कह रहे थे। “मिशन फर्स्ट” शीर्षक वाले अपने नोट में, पिचाई ने कहा: “कंपनी की नीतियां और अपेक्षाएं स्पष्ट हैं। कार्यालय में राजनीति के लिए कोई जगह नहीं है।”

जनवरी 2023 में कंपनी ने 12,000 लोगों को नौकरी से निकाल दिया

2023 की शुरुआत में गूगल ने 12,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया. सीईओ सुंदर पिचाई ने छंटनी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह हर कंपनी के लिए कठिन समय है। हमने पिछले 25 वर्षों में ऐसा मोड़ कभी नहीं देखा। अभी कुछ न करने पर भविष्य में और भी गंभीर परिणाम होंगे।
हम जर्मनी में एक नई टीम बना रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल म्यूनिख में एक बिल्कुल नई टीम बना रहा है। पहले, पूरे पायथन पारिस्थिति की तंत्र को इस टीम के 10 से भी कम लोगों द्वारा प्रबंधित किया जाता था। यह Google टीम Python के एक स्थिर संस्करण को बनाए रखने, हजारों तृतीय-पक्ष पैकेजों को अपडेट करने और प्रकार की जाँच विकसित करने में व्यस्त रही है।

Google ने अपनी पूरी Python टीम को नौकरी से निकाला – Tweet This? 

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments