Monday, May 20, 2024
होमNewsSports NewsFaf du Plessis ने RCB के लिए जीटी के खिलाफ 63 रनों...

Faf du Plessis ने RCB के लिए जीटी के खिलाफ 63 रनों की तेज पारी खेली

Faf du Plessis ने तोड़ा उथप्पा और रजत का रिकॉर्ड 

Faf du Plessis ने शनिवार, 4 मई को, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में एक शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 23 गेंदों पर 64 रन बनाए, जो उनकी टीम, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआती साझेदारी में मदद के रूप में बहुत महत्वपूर्ण थी।

Faf du Plessis ने शनिवार 4 मई को इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए कहर बरपाते हुए बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 23 गेंदों पर 64 रन बनाए। गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलते हुए, RCB के कप्तान ने आईपीएल 2024 में अपनी टीम को 92 रन की शुरुआती साझेदारी में मदद करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हालांकि, तेज शुरुआत के बाद भारी गिरावट आई क्योंकि आरसीबी ने अगले पांच में छह विकेट खो दिए।

गौरतलब है कि जीत के लिए 148 रनों की जरूरत थी, डु प्लेसिस ने विपक्षी गेंदबाजी आक्रमण पर आक्रमण किया और पूरे पार्क में रन बनाए। उनका 17 गेंदों में अर्धशतक फ्रेंचाइजी के लिए दूसरा सबसे तेज अर्धशतक था और जिसने अच्छी शुरुआत की नींव रखी। उनकी 64 रन की पारी में 10 चौके और तीन छक्के शामिल थे और विराट कोहली के साथ उन्होंने पावरप्ले में 92 रन बनाए, जो टूर्नामेंट के इतिहास में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा है।

RCB की जीत ने दिखाया दम, आरसीबी ने बनाया इतिहास

92/0 के स्कोर पर मेजबान टीम जल्द ही 117/6 पर सिमट गई क्योंकि उसने 25 रन के अंदर छह विकेट खो दिए। जोशुआ लिटिल RCB  के पतन के सूत्रधार थे क्योंकि उन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल के दौरान चार विकेट झटके थे। फाफ के आउट होने के बाद विल जैक्स (1), ग्लेन मैक्सवेल (4), रजत पाटीदार (2) और कैमरून ग्रीन (1) जल्दी-जल्दी आउट हो गए। विराट कोहली भी उस समूह में शामिल हो गए जब वह 27 में से 42 रन बनाकर आउट हुए। अंत में, दिनेश कार्तिक और स्वप्निल सिंह ने आईपीएल 2024 सीज़न की अपनी चौथी जीत दर्ज करने के लिए टीम को घर पहुँचाया।

हालाँकि, इसके बावजूद आरसीबी फिर भी जीत हासिल करने में सफल रही क्योंकि उन्होंने 38 गेंद शेष रहते हुए चार विकेट से जीत हासिल की। बड़ी जीत से उन्हें अपने नेट रन रेट में सुधार करने में मदद मिली, साथ ही टीम को आईपीएल 2024 स्टैंडिंग में नीचे से ऊपर उठाने में भी मदद मिली। आरसीबी अब 11 मैचों में आठ अंकों के साथ सातवें स्थान पर है और उसके पास अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने का बाहरी मौका बरकरार है। उनका अगला मुकाबला गुरुवार 9 मई को हिमाचल प्रदेश में पंजाब किंग्स से होगा।

Faf du Plessis ने RCB के लिए जीटी के खिलाफ 63 रनों की तेज पारी खेली – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments