Monday, May 20, 2024
होमNewsSports Newsविल जैक्स और विराट के शानदार प्रदर्शन से बेंगलुरु ने गुजरात को...

विल जैक्स और विराट के शानदार प्रदर्शन से बेंगलुरु ने गुजरात को हराया

विल जैक्स और विराट के शानदार प्रदर्शन से बेंगलुरु ने गुजरात को हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज का पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया जिसमें आरसीबी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर गुजरात की ओर से साई सुदर्शन (नाबाद 84) और शाहरुख खान (58) ने अर्धशतक बनाए। तीसरे विकेट के बीच 86 रन की मदद से गुजरात ने 20 ओवर में 200 रन का स्कोर खड़ा किया ।

जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने गुजरात टाइटन्स की गेंदबाजी की बखिया उधेड़ दी ।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की ओर विल जैक्स (नाबाद 100) और विराट कोहली (नाबाद 70) की आतिशी पारियों ने दूसरे विकेट के लिए 166 रन की अविजित साझेदारी की! विल जैक्स और विराट कोहली की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत 24 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य को हासिल कर 9 विकेट से गुजरात टाइटन्स को हरा दिया।

विल जैक्स ने एक शानदार प्रदर्शन करते हुए मात्र 41 गेंदों में 5 चौके और 10 छक्के मारकर नाबाद 100 रन बनाए। विराट कोहली ने भी 44 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के के साथ नाबाद 70 रन बनाए। कप्तान फाफ डुप्लिस ने 12 गेंदों में 1 चौका और 3 छक्के के साथ 24 रन की पारी खेली।

गुजरात की टीम में उस वक्त खलबली मच गई है जब उसके प्रमुख गेंदबाज राशिद खान की बॉलिंग भी बेअसर दिखी । राशिद खान ने 4 ओवर में 51 रन दिए विल जैक्स ने 16वें ओवर की आखिरी बॉल पर विजयी छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इसके बाद विल जैक्स को मैच के श्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार “मैन ऑफ द मैच” भी प्रदान किया गया।
आरसीबी ने अपने 10 मैचों में अब तक केवल तीन मैचों में जीत हासिल की है। जिससे वह अंक तालिका में अभी भी आखिरी स्थान पर है, दूसरी ओर गुजरात ने अपने 10 मैचों में छठी हार का सामना किया है और वह अंक तालिका में 7वें स्थान पर है।

चेन्नई ने हैदराबाद को दिया 213 रनों का लक्ष्य

वहीं आज आईपीएल का दूसरा मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम चेपॉक में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मध्य खेला जा रहा है जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित करने पर चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए चेन्नई की तरफ से सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे शुरुआत में ही आउट हो गए उसके बाद अगले बल्लेबाज डेरेल मिचेल ने शानदार अर्धशतक लगाया फिर वह 52 रन के निजी स्कोर पर जयदेव उनादकट का शिकार हो गए फिर कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने मोर्चा संभाला और 54 गेंदों का सामना करते हुए 98 रन पर रन बनाए अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के जड़े, किंतु चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड जब 98 रन के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो टी. नटराजन ने नीतीश कुमार रेड्डी के हाथों कैच आउट कराकर उनको शतक से महरूम रखा, बीच के ओवरों में उनका साथ देने के लिए आए शिवम दुबे जिन्होंने 20 गेंद पर ताबड़तोड़ 39 रन बनाएं और टीम को 212 रनों तक पहुंचाया!
सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जयदेव उनादकट, टी नटराजन और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट चटकाया!

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments