Wednesday, May 29, 2024
होमNewsSports Newsविश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान

विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान

विश्व कप 2024 के लिए Indian Team में किसे चुना गया है?

एक महत्वपूर्ण घटना में, भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Team) से तीन प्रमुख चेहरे बाहर किए गए हैं, जो हाल ही में टीम इंडिया का हिस्सा थे। इनमें से केएल राहुल, रिंकू सिंह, और शुभमन गिल शामिल हैं।

भारतीय T20 World Cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इसके अनुसार, रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया खेलेगी, जबकि हार्दिक पांड्या उपकप्तानी करेंगे। टीम में ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे दो विकेटकीपर शामिल हैं, जबकि केएल राहुल को टीम से बाहर किया गया है।

टी20 विश्व कप का आयोजन एक जून से वेस्टइंडीज-अमेरिका की सह-मेजबानी में होगा, जबकि फाइनल 29 जून को खेला जाएगा। इस संदर्भ में, कप्तान रोहित शर्मा और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने दो मई को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया है।

भारतीय टीम ने 2007 में आयोजित प्रथम T20 World Cup का खिताब जीता था, जिससे इस प्रारूप की शुरुआत हुई थी। 17 सालों से भारत इस ट्रॉफी को अपने नाम करने का प्रयास कर रहा है। पिछली बार, अर्थात 2022 में, भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार गया था।

अब रोहित शर्मा के नेतृत्व में, इन 15 खिलाड़ियों की टीम इस 17 साल के टी20 विश्व कप ट्रॉफी के सूखे को समाप्त करने के लिए उतरेगी। भारत ने पिछली बार आईसीसी ट्रॉफी  2013 में जीता था। रोहित और उनकी टीम अब 11 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को समाप्त करने की कोशिश करेगी। 2023 में हुए वनडे विश्व कप में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में हार गई थी।

T20 World Cup के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

रिजर्वः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।

विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments