Monday, May 20, 2024
होमNewsMP Loksabha Election :लोकसभा चुनाव के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे का बीजेपी पर...

MP Loksabha Election :लोकसभा चुनाव के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे का बीजेपी पर प्रहार जानिए क्या कुछ कहा !

MP Loksabha Election

शुक्रवार को लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के पहले चरण की शुरुआत के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मतदाताओं से सावधानी से मतदान करने का आग्रह किया और कहा कि आर्थिक सशक्तीकरण और समान अवसरों का एक नया युग उनके लिए आ रहा है।

एक्स’ पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा, “हमारे संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए लड़ाई आज से शुरू हो रही है।”

कांग्रेस प्रमुख ने कहा, “मेरे प्यारे नागरिकों, 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लोग जो लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान कर रहे हैं, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप सावधानी से अपना वोट डालें। एक ऐसा भविष्य जहां न्याय आपका इंतजार कर रहा है। आर्थिक सशक्तीकरण और समान अवसरों का एक नया युग आपके लिए आ रहा है।”

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “मुझे यकीन है कि आप पिछले 10 वर्षों की रिकॉर्ड बेरोजगारी को जारी रखने के बजाय युवा न्याय के माध्यम से ‘नौकरी क्रांति’ के लिए वोट करेंगे।

उन्होंने विश्वास जताया कि लोग ‘नारी न्याय’ की गारंटी के लिए वोट करेंगे, जो महिलाओं की वित्तीय स्वतंत्रता के लिए ठोस कदम उठाता है और कमरतोड़ मूल्य वृद्धि के खिलाफ है, जिसने उनकी घरेलू बचत को 50 साल के निचले स्तर पर पहुंचा दिया है।

“मुझे यकीन है कि हमारे किसान आय दोगुनी करने के जुमलों से ठगे जाने के बजाय, एमएसपी की कानूनी गारंटी के लिए किसान न्याय के लिए वोट करेंगे। मुझे यकीन है कि इस देश का निर्माण करने वाले करोड़ों मेहनतकश हाथ, श्रमिक न्याय के एजेंडे के लिए वोट करेंगे, न कि उस युग को जारी रखने के लिए जिसने उनकी मजदूरी कम कर दी और उन्हें महामारी के दौरान राजमार्गों पर किलोमीटरों चलने के लिए छोड़ दिया,” खड़गे ने अपने पोस्ट में कहा।

“मुझे यकीन है कि दलित, आदिवासी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस और अल्पसंख्यक समुदायों से संबंधित हमारे लोग उस युग के बजाय हिसदारी न्याय को चुनेंगे, जब उनके खिलाफ विभाजनकारी राजनीति और लगातार बढ़ती हिंसा के माध्यम से भेदभाव किया गया था,” उन्होंने कहा।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “जब आप ईवीएम पर बटन दबाते हैं, तो एक पल के लिए रुकें और सोचें – क्या आप चाहते हैं कि हमारी संस्थाओं को तानाशाही के ज़रिए नष्ट किया जाए या आप लोकतंत्र की रक्षा करना चाहते हैं।” उन्होंने कहा कि मतदाता भारत की नियति तय करेंगे। खड़गे ने पहली बार मतदान करने वाले सभी लोगों का गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया।

MP Loksabha Election :लोकसभा चुनाव के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे का बीजेपी पर प्रहार जानिए क्या कुछ कहा! Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments