Monday, May 20, 2024
होमEducationUPMSP Result: यूपी बोर्ड आज घोषित करेगा 10वीं और 12वीं का परिणाम:...

UPMSP Result: यूपी बोर्ड आज घोषित करेगा 10वीं और 12वीं का परिणाम: कैसे और कहां देखें रिजल्ट?

UPMSP result:यूपी बोर्ड (UPMSP) कक्षा 10वीं, 12वीं का रिजल्ट कुछ ही घंटों में Results.upmsp.edu.in, upresults.nic.in पर साझा किए जाएंगे।

Story: उत्तर प्रदेश कक्षा 10 (हाई स्कूल) और कक्षा 12 (इंटरमीडिएट) के अंतिम परीक्षा के परिणाम आज, 20 अप्रैल को दोपहर 2 बजे घोषित किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी या यूपी बोर्ड) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से परिणाम की घोषणा करेगी जिसके बाद छात्र अपने अंक results.upmsp.edu और upresults.nic.in पर देख सकते हैं।

इस साल, यूपी बोर्ड हाई स्कूल (कक्षा 10वीं) और इंटरमीडिएट (कक्षा 12वीं) की परीक्षाएं 22 फरवरी से 9 मार्च के बीच 55,25,308 उम्मीदवारों के लिए आयोजित की गईं। बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकृत कुल उम्मीदवारों में से, 29,47,311 कक्षा 10 के लिए थे और 25,77,997 कक्षा 12 के छात्र थे।

लॉगिन क्रेडेंशियल के लिए क्या आवश्यक हैं?

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के अंक जांचने के लिए निम्नलिखित लॉगिन जानकारी आवश्यक है:

• बोर्ड परीक्षा रोल नंबर

• विद्यालय क्रमांक.

कौन करेगा कक्षा 10, 12 के परिणाम घोषित:

यूपीएमएसपी के अध्यक्ष महेंद्र देव और सचिव दिव्यकांत शुक्ला यूपी बोर्ड कक्षा 10 और 12 के परिणाम की घोषणा करेंगे। दोपहर 2 बजे यूपीएमएसपी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी जिसमें दोनों अधिकारी नतीजों की औपचारिक घोषणा करेंगे|

मार्क्सशीट में गलती हो तो क्या करें?

यदि ऑनलाइन जारी किये गए 10वीं या 12वीं परिणाम में कोई त्रुटि हो, तो छात्रों को अंक पत्र की मूल/हार्ड कॉपी की प्रतीक्षा करनी चाहिए। बोर्ड ने अत्यधिक सावधानी बरती है और अंकों की दोबारा जांच की है, लेकिन तकनीकी समस्या की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

स्कूलों से एकत्र की गई अंकतालिका की हार्ड कॉपी को अंतिम माना जाता है और भविष्य के सभी उद्देश्यों के लिए आवश्यक है। यदि हार्ड कॉपी में भी त्रुटि रह जाती है, तो छात्रों को अपने स्कूल को इसके बारे में सूचित करना चाहिए और सुधार के लिए बोर्ड से संपर्क करना चाहिए।

UPMSP Result: यूपी बोर्ड आज घोषित करेगा 10वीं और 12वीं का परिणाम: कैसे और कहां देखें रिजल्ट?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments