Monday, May 20, 2024
होमNewsयूपी की दो हॉट सीटों पर केंद्रीय मंत्रियों का नामांकन आज

यूपी की दो हॉट सीटों पर केंद्रीय मंत्रियों का नामांकन आज

यूपी की दो हॉट सीटों पर केंद्रीय मंत्रियों का नामांकन आज

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में भी सियासी सरगर्मी चरम पर है ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के दो कद्दावर नेता जो कि केंद्र सरकार में मंत्री हैं आज उत्तर प्रदेश की दो हॉट सीटों से दोनों केंद्रीय मंत्री अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे!
भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मौजूदा समय में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार (29 अप्रैल, 2024) को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. राजनाथ सिंह लखनऊ से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं स्मृति ईरानी को बीजेपी ने फिर से अमेठी से चुनावी मैदान में उतारा है. दोनों नेताओं ने नामांकन से पहले मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर बताया कि 29 अप्रैल को मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजदूगी में मैं अपना नामांकन दाखिल करूंगी. अमेठी के आप सभी परिवारजनों से आग्रह करती हूं कि आप सभी सपरिवार पधार कर मुझे अपना शुभाशीष एवं स्नेह प्रदान करें.
स्मृति ईऱानी ने सोशल मीडिया एक्स पर फोटो भी शेयर कीं. इसमें लिखा हुआ है कि ईरानी सुबह 10 बजे बीजेपी कार्यालय पहुंचेगी, जहां से वह रोड शो करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंच कर अपना नामांकन दाखिल करेंगी.

वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक की मौजदूगी में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

स्थानीय भाजपा इकाई के अनुसार राजनाथ सिंह विधानसभा के सामने स्थित यूपी बीजेपी कार्यालय से अपना पर्चा दाखिल करने के लिए आगे बढ़ेंगे. वहां से वह सुबह 10 बजे मंत्रियों, महापौर, वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों और अन्य लोगों के साथ अपना नामांकन दाखिल करने के लिए एक वाहन पर सवार होकर कलक्ट्रेट जाएंगे.

तीन दशक से अधिक समय से काबिज है बीजेपी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सन 1991 से लेकर आज तक भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है पहले यहां से अटल बिहारी वाजपेयी लगातार कई बार सांसद रहे फिर उसके बाद सन 2009 में लालजी टंडन ने लखनऊ का प्रतिनिधित्व किया 2014 और 2019 में राजनाथ सिंह यहां से सांसद रहे और अब 2024 में भी राजनाथ सिंह यहां से हैट्रिक लगाने के लिए तैयार हैं!

स्मृति ने गांधी परिवार की परंपरागत सीट पर राहुल को दी थी मात

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने अमेठी से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को करीब 55000 वोटों के अंतर से हरा दिया था. कांग्रेस ने अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. अमेठी में पांचवें चरण के लिए 20 मई को मतदान होगा.

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments