Wednesday, May 29, 2024
होमNewsPM Modi ने खोली राहुल गांधी के आरोपों की पोल: 'भारत का...

PM Modi ने खोली राहुल गांधी के आरोपों की पोल: ‘भारत का अपमान करने का नतीजा

लोकसभा चुनाव 2024: PM Modi ने विपक्ष की चिंताओं को खारिज कर दिया क्योंकि भारत आजादी की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी कटाक्ष करते हुए उन्हें ‘युवराज’ कहा और कहा कि विपक्ष थका हुआ लग रहा है। विपक्ष को सत्ता नहीं मिली तो उन्होंने विश्व मंच पर भारत को बदनाम करना शुरू कर दिया. वे हमारे लोगों, हमारे लोकतंत्र और हमारी संस्थाओं के बारे में झूठ फैलाते हैं। भारत चुनावी नियंत्रण से मुक्त शासन नहीं बनेगा।

PM Modi ने कहा, “अगर युवराज अपने दम पर सत्ता हासिल नहीं कर सकते तो भारत राहुल गांधी से प्रभावित नहीं होगा। भारत गांधी से प्रभावित नहीं है।” उन्होंने कहा, “यह सिर्फ इतना नहीं है कि उन्हें चुनाव लड़ना है और भारत की जनता उनसे प्रभावित नहीं हैं.” प्रभावित होने से भारत एक गणतंत्र से कमतर नहीं हो जाता. ”

PM Modi ने विदेशी आरोपों पर कड़ा संदेश देते हुए कहा:

उन्होंने कहा कि ऐसे आरोपों को विदेशों में बहुत कम समर्थन मिला क्योंकि विदेशी नेता कथित तौर पर भारत की लोकतांत्रिक प्रथाओं की सत्यता को स्वीकार करते हैं। “मुझे नहीं लगता कि विदेशी राजधानियों में बहुत से लोग इस तरह के आरोपों को स्वीकार करते हैं। वे अपने देशों में ‘प्रमाणपत्र की दुकानों’ की तुलना में वास्तविकता के अधिक अनुरूप होते हैं। जब मैं विश्व नेताओं के साथ बातचीत करता हूं, तो मुझे हमारे लिए वास्तविक प्रशंसा दिखाई देती है।”

मोदी ने कहा, जब उन्होंने हमारी चुनावी प्रक्रिया के पैमाने और गति का पता लगाया तो वे हमारी प्रभावशीलता देखकर दंग रह गए। “सत्ता हासिल करने में असमर्थ, उन्होंने विश्व मंच पर भारत को बदनाम करना शुरू कर दिया। उन्होंने हमारे लोगों, हमारे लोकतंत्र और हमारी संस्थाओं के बारे में अफवाहें फैलाईं। अगर युवराज को सत्ता नहीं मिली होती, तो भारत चुनावी तानाशाही नहीं बनता।”

PM Modi

“लोकसभा चुनाव 2024: PM Modi के हमले, बहस को नई दिशा”

PM Modi ने आगामी चुनावों में भाजपा की संभावनाओं की गांधी की आलोचना का भी जवाब दिया। राहुल गांधी ने मौजूदा स्थिति की तुलना 2004 के “इंडिया शाइन” क्षण से करते हुए संकेत दिया कि भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ सकता है। मोदी ने कहा, “2004 में बीजेपी के विपरीत जब उसने अपने सहयोगियों को छोड़ दिया था, इस बार पार्टी ने नए सहयोगियों को शामिल किया है।

कांग्रेस पार्टी के युवराज को अपने बारे में बात करने वाला अंतिम व्यक्ति होना चाहिए। हर चुनाव समसामयिक मुद्दों पर आधारित होता है।” इसलिए, 2024 2016 में, हमें न केवल नए सहयोगी मिले, बल्कि लोगों का अभूतपूर्व समर्थन भी मिला, जिससे हमें विश्वास है कि इस बार परिणाम अच्छे होंगे और कई मिथक टूटेंगे। -शेयर बढ़ गया है, और आप देखेंगे कि हमारा वोट शेयर और सीट शेयर भी काफी बढ़ गया है।

PM Modi ने खोली राहुल गांधी के आरोपों की पोल: ‘भारत का अपमान करने का नतीजा – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments