Wednesday, May 29, 2024
होमNews14 मई को PM Modi करेंगे वाराणसी से नामांकन

14 मई को PM Modi करेंगे वाराणसी से नामांकन

उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से PM Modi 14 मई को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे विदित हो कि 2014 और 2019 में यहां से जीत दर्ज कर लोकसभा पहुंचे मोदी दूसरी बार निर्विघ्न प्रधानमंत्री का कार्यकाल पूर्ण कर रहे हैं।

सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रधानमंत्री मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 13 मई को एक रोड शो भी होना है इसके बाद PM Modi अगले दिन 14 मई को यहां से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे! गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट पर मतदान सातवें और अंतिम चरण में एक जून को होगा और 4 जून को परिणाम आएंगे!

तीसरी बार PM Modi  मैदान में

वाराणसी लोकसभा सीट से PM Modi तीसरी बार चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। अपने किए गए कामों के आधार पर वह जीत की हैट्रिक लगाने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं, इस बार कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया है। गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर उतरे अजय राय इस सीट पर जीत का दावा पेश कर रहे हैं। बसपा ने अपने उम्मीदवार में बदलाव किया है। नए उम्मीदवार सैयद नियाज अली का दावा है कि वह प्रधानमंत्री से सीधे मुकाबले में हैं।

भारतीय जनता पार्टी का बहुजन समाज पार्टी के साथ सीधा मुकाबला हो रहा है। सपा कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार अजय राय तीसरे स्थान पर रहेंगे। वे कहते हैं कि मैं अपने मुस्लिम समाज में शिक्षा के क्षेत्र में रोशनी लाने का काम करेंगे। बुनकर समाज के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। बुनकर समाज की लड़ाई लड़ने का काम करने की भी बात वे करते हैं। बसपा प्रत्याशी का कहना कि हम बुनकरों की रोजी-रोटी भी बढ़ाने के लिए काम करते रहेंगे।

बसपा उम्मीदवार अपनी दावेदारी को पेश करते हुए दावा करते हैं कि मुसलमानों का वोट उन्हें ही मिलेगा। उनके समर्थन में वोट मांगने बसपा के नेशनल कॉर्डिनेटर आकाश आनंद भी पहुंचने वाले हैं। वहीं, अजय राय की उम्मीदवारी के जरिए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने एम-वाई समीकरण के साथ-साथ सवर्ण वोट बैंक को साधने की कोशिश की है। बसपा उम्मीदवार के दावों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी के सामने दोनों नेता कितनी बड़ी चुनौती पेश करेंगे, यह देखना दिलचस्प रहेगा।

14 मई को PM Modi करेंगे वाराणसी से नामांकन – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments