Monday, May 20, 2024
होमNewsकेजरीवाल ने हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से जल्द...

केजरीवाल ने हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की

Arvind kejriwal:भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने बुधवार को कहा कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर विचार करेंगे जिसमें उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखने वाले उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ उनकी याचिका को जल्द सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने Arvind Kejriwal  के वकील से एक ईमेल भेजने को कहा। केजरीवाल ने उच्च न्यायालय के 9 अप्रैल के फैसले के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय से गुहार लगाई ।

सीजेआई चंद्रचूड़ ने वरिष्ठ अधिवक्ता और केजरीवाल के वकील अभिषेक सिंघवी से कहा, “मैं ईमेल (याचिका को जल्द सूचीबद्ध करने की मांग) पर विचार करूंगा। कृपया मेल भेजें।”

अभिषेक सिंघवी ने कहा, “दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी एक ऐसे दस्तावेज पर आधारित है जिस पर भरोसा नहीं किया जा सकता और जिसे हमसे छिपाया गया है।”

लोकसभा चुनाव से पहले केजरीवाल को झटका देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में उनकी गिरफ्तारी को बरकरार रखा और कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पास “बहुत कम विकल्प” बचे हैं क्योंकि उन्होंने बार-बार समन जारी नहीं किए और जांच में शामिल होने से इनकार कर दिया।

उच्च न्यायालय ने ईडी के इस दावे का भी हवाला दिया कि केजरीवाल ने साजिश रची और अपराध की आय के इस्तेमाल और उसे छिपाने में सक्रिय रूप से शामिल थे, जिसके आधार पर उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी याचिका खारिज कर दी गई। केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था, जिसके कुछ ही घंटों बाद उच्च न्यायालय ने संघीय धन शोधन निरोधक एजेंसी द्वारा उन्हें बलपूर्वक कार्रवाई से संरक्षण देने से इनकार कर दिया था। वह 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं और फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं ।

केजरीवाल ने हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की- Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments