Monday, May 20, 2024
होमNewsSports NewsT20 World Cup 2024 के लिए इंग्लैण्ड टीम की घोषणा, जॉस बटलर...

T20 World Cup 2024 के लिए इंग्लैण्ड टीम की घोषणा, जॉस बटलर होंगे कप्तान

T20 World Cup 2024 जॉस बटलर होंगे कप्तान

इंग्लैण्ड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने T20 World Cup के लिए प्रारंभिक टीम की घोषणा कर दी है. बोर्ड ने इसके साथ ही इन खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी चुना है. T20 World Cup का आयोजन 1 जून से होगा. इंग्लैंड की कप्तानी जोस बटलर (Jos Buttler) को मिली है। बटलर फिलहाल IPL 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं. वे फॉर्म में हैं और विस्फोटक बैटिंग भी कर रहे हैं।

इंग्लैंड ने टीम की कप्तानी जोस बटलर (Jos Buttler) को सौंपी है। वे खतरनाक फॉर्म में हैं। बटलर ने IPL 2024 के 8 मैचों में 319 रन बनाए हैं. इस दौरान 2 शतक लगाए हैं। बटलर के साथ मोईन अली और जोफ्रा आर्चर को भी जगह मिली है. आर्चर लंबे वक्त से इंग्लैंड की टीम से बाहर चल रहे थे। वे चोट की वजह से मैदान से दूर थे। लेकिन अब वापसी कर चुके हैं।

विस्फोटक बैटर फिलिप सॉल्ट को भी इंग्लैंड ने टीम में जगह दी है। विल जैक्स और जॉनी बेयरस्टो भी T20 World Cup में खेलते हुए नजर आएंगे। बोर्ड हैरी ब्रूक और लियाम लिविंगस्टोन पर भी भरोसा जताया है। इंग्लैंड का बॉलिंग अटैक भी काफी मजबूत नजर आ रहा है। मार्क वुड, रीस टॉपले और आदिल रशीद टीम का हिस्सा हैं!
सॉल्ट की बात करें तो IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं। उन्होंने इस 2024 के 9 मैचों में 392 रन बनाए हैं. इस दौरान 4 अर्धशतक लगाए हैं। साल्ट का इस सीजन में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 89 रन रहा है। विल जैक्स ने भी अच्छा परफॉर्म किया है!

वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम-

जॉस बटलर (कप्तान), मोईन अली (उपकप्तान), फिल साल्ट, विल जैक्स, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कर्रन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड, रीस टॉपले, आदिल रशीद, टॉम हार्टले, बेन डकेट!

T20 World Cup 2024 के लिए इंग्लैण्ड टीम की घोषणा, जॉस बटलर होंगे कप्तान – Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments