Wednesday, May 29, 2024
होमNewsSports NewsMumbai Indians ने रोमांचक मुकाबले में डेल्ही कैपिटल्स को 29 रनों से...

Mumbai Indians ने रोमांचक मुकाबले में डेल्ही कैपिटल्स को 29 रनों से दी मात

Mumbai Indians को मिली टूर्नामेंट की पहली जीत

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में आज रविवार को डबल हैडर का पहला मुकाबला डेल्ही कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के मध्य मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया !

जिसमें मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 235 रनों का चुनौती पूर्ण लक्ष्य खड़ा किया इंडियन्स की ओर से बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन की ताबड़तोड़ शुरुआत से टीम के लिए पावर प्ले अच्छा घटा, रोहित शर्मा ने 27 गेंदों पर 49 रन तो ईशान किशन ने 23 गेंद पर 42 रन की पारी खेली कप्तान हार्दिक पांड्या ने बीच के ओवरों में 39 रनों की धीमी लेकिन अच्छी पारी खेली तो वहीं टीम डेविड ने 21 गेंद पर 45 रन और शेफर्ड ने 10 गेंद पर 39 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को बड़े लक्ष्य की ओर ले गए डेल्ही कैपिटल्स की ओर से गेंदबाजी में ऑनरिक नार्किया और अक्षर पटेल को दो दो तो वही खलील अहमद को एक विकेट मिला।

इसके जवाब में दूसरी पारी में 235 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी डेल्ही कैपिटल्स की टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर जल्दी ही सस्ते में आउट होकर पवेलियन चले गए तो वहीं पृथ्वी शॉ और पॉरेल ने मोर्चा संभाला पृथ्वी शॉ ने 40 गेंदों पर 66 रन तो पॉरेल ने 31 गेंद पर 41 रन बनाए बीच के ओवर में बल्लेबाजी करने आए स्टब्स ने 25 गेंदों पर धुंआधार 73 रन बनाए जिसमें उन्होंने सात गगनचुंबी छक्के भी लगाए किंतु उनकी यह कोशिश नाकाम रही और अंततः डेल्ही कैपिटल्स ने अंतिम ओवरों में कई विकेट गँवाने के बाद लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही और 20 ओवर की समाप्ति पर टीम ने 8 विकेट खोकर सिर्फ 205 रन ही बना पाई वहीं मुंबई इंडियंस की ओर से गेंदबाजी में जी. कोएटजी ने 4 ,जसप्रीत बुमराह ने 2 और शेफर्ड ने एक विकेट हासिल किया।

इस तरह से टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस को पहली जीत हाथ लगी और दिल्ली कैपिटल्स को 29 रनों से पराजय का सामना करना पड़ा! वही आईपीएल में आज दूसरे मुकाबले में नवाबों के शहर लखनऊ के इकाना स्पोर्ट्स सिटी के अटल बिहारी बाजपेयी स्टेडियम में लखनऊ सुपरजाइंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच में दूसरा मुकाबला शुरू हो रहा है जिसमें लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है!

Mumbai Indians ने रोमांचक मुकाबले में डेल्ही कैपिटल्स को 29 रनों से दी मात- Tweet This?

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisment -
Sidebar banner

Most Popular

Recent Comments